The Single Best Strategy To Use For हाई ब्लड प्रेशर में क्या खाएं

Wiki Article



healthy nutritionimmunitySummer diseasesuperfoodपोषणसुपरफूड्ससेल्‍फ केयर लेखक के बारे में

भारत सरकार ने फूड सेफ्टी और क्वालिटी से जुड़े कई मानक तय किए गए हैं। सरकार ने सामान की क्वालिटी तय करने के लिए उन पर कुछ स्पेशल चिह्न या मुहर लगाई हैं।

गाजर में फेनोलिक यौगिक, जैसे क्लोरोजेनिक, पी-कौमरिक और कैफिक एसिड, रक्त वाहिकाओं को आराम देते हैं और सूजन को कम करते हैं, जिससे रक्तचाप कम हो सकता है।

फेमस होते ही इस एक्ट्रेस के बढ़े भाव, टॉप एक्टर संग एक झटके में ठुकराया शो!

अब जो लोग ज्यादा आइसक्रीम खाते हैं उनके बारे बात करते हैं...

ऐड ब्लॉकर को ऐसे बंद करेंअगर आपका ऐड ब्लॉकर बंद है, तो

अंजीर के पत्तों का अर्क पीने से इंसुलिन बनने लगता है. ब्लड शुगर कंट्रोल में रहता है.

गठिया और जोड़ों में दर्द उठना शुरू हो गया है तो फौरन अपने खाने में नमक की मात्रा पर ध्यान दें। जरूरत से ज्यादा सोडियम और नमकीन पदार्थ खाने खाने से जोड़ों की समस्या बढ़ने लगती है। इसलिए हाई ब्लड प्रेशर की तरह ही गठिया होने पर भी नमक कम खाने में भलाई है। आलू को भी बोले ना

These cookies permit the web site to deliver Increased functionality and personalisation. They may be established by us or by third party providers whose products and services we have extra to our internet pages. If you do not let these cookies then some or all of these providers might not purpose appropriately.

रेड मीट में व्हाइट मीट यानी चिकन के मुकाबले ज्यादा सैचुरेटेड फैट होता है। जो शरीर में जाने पर ना केवल कोलेस्ट्राल को बढ़ाने, दिल की सेहत खराब करने का काम करता है बल्कि इससे जोड़ों में सूजन और दर्द जैसी समस्याएं भी पैदा होने लगती हैं। 

इसके बाद आप इसमें आवश्यकतानुसार पानी की मदद से आटा गूंथ लें.

इसके सेवन से पाचन दुरुस्त रहता है. कब्ज से राहत मिलती है.

चिकन ब्रेस्ट, सूअर का मांस और बीफ़, मशरूम, मैकेरल here (एक प्रकार की मछली), टोफू, मसूर की दाल, राजमा, मटर और चने आदि।

पब मेड सेंट्रल के अनुसार खरबूजे के बीज विटामिन सी से भरपूर होते हैं। जो व्हाइट ब्लड सेल्स को बढ़ावा देते हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने में मदद करते हैं। मजबूत इम्युनिटी तमाम स्वास्थ्य समस्यायों का एक उचित समाधान है।

Report this wiki page